Tuesday, June 15, 2010

'पहले से ही विवाहित दो बच्चो के पिता' प्रेमी के लिए अपने माता पिता से 'लड़ाई' लड़ रही हैं रुखसाना



लश्कर-ए-तैबा के एक आतंकवादी को मारकर सुर्खियों में आईं रुखसाना कौसर इन दिनों एक अलग 'लड़ाई' लड
़ रही हैं। उन्हें अपने माता पिता को अब यह समझाने की मशक्कत करनी पड़ रही है कि वे उसके पर्सनल सिक्युरिटी ऑफिसर के साथ उसके विवाह को स्वीकार कर लें।

जम्मू कश्मीर के राजौरी की 21 साल की रुखसाना ने कहा कि मेरे पिता नूर हुसैन और मां राशिदा बेगम मुझे अपने पति कबीर हुसैन के साथ रहने नहीं दे रहे हैं क्योंकि वे हमारे विवाह के पक्ष में नहीं हैं। रुखसाना ने कहा कि मैंने 26 मई को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के 36 साल के हवलदार कबीर के साथ कोर्ट में विवाह कर लिया है। उन्होंने कहा कि मैं आतंकवादियों से लड़ सकती थी और मैंने उनके एक टॉप कमांडर को भी मार गिराया था। लेकिन, आज मैं अपने पैरंट्स के साथ कबीर के साथ विवाह को लेकर एक दूसरी ही लड़ाई लड़ रही हूं। मेरा परिवार मेरे विवाह के पक्ष में नहीं है।

अपने भाई ऐजाज के साथ पाकिस्तानी आतंकवादी अबू ओसामा को मार गिराने पर रुखसाना को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया था। पिछले साल 27 सितंबर को आतंकवादी राजौरी के शदारा शरीफ स्थित रुखसाना के घर में घुस आए थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस इस मामले में नहीं पड़ेगी क्योंकि यह एक पारिवारिक मामला है। उन्होंने कहा, पिता को आपत्ति करने का अधिकार है क्योंकि रुखसाना और उसके पति की उम्र में लगभग 15 साल का अंतर और वह (कबीर) पहले से ही विवाहित है और उसके दो बच्चे हैं। अधिकारी ने कहा कि हमारा संबंध इस बात से है कि क्या वह ड्यूटी पर सही तरह से आ रही है और वह नियमित तौर पर आ रही है। रुखसाना को उसकी बहादुरी के लिए ऐजाज के साथ सिपाही के तौर पर नियुक्त किया गया था और उसकी नियुक्ति राजौरी में है।

No comments:

Post a Comment